प्रतापगढ़ । प्रभारी मंत्राी ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक


प्रतापगढ़ । प्रतापगढ़ जिले के प्रभारी मंत्री, गृहरक्षा नागरिक सुरक्षा मुद्रण, लेखन सामग्री कृषि पशुपालन, व मत्स्य राज्य मंत्री भजन लाल जाटव ने बुधवार को मिनी सचिवालय में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की और मुख्यमंत्री बजट घोषणाओ के अधुरे कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में किए जा रहे विभिन्न कार्यो एवं योजनाओं की माॅनिटरिंग मुख्यमंत्राी कार्यालय स्तर से की जा रही है। इसलिए अधिकारी बजट घोषणा के कार्य पेंडिग ना रखें। मंत्री ने सार्वजनिक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य, अभियांत्रिकी, कृषि, चिकित्सा स्वास्थ्य, बिजली, रसद, नगर परिषद, सहित प्रमुख अधिकारियाें से कहा कि वह विभाग की डिमाण्ड तैयार करके भिजवाएं ताकि अगले वित्तीय वर्ष में उसमें बजट आवंटन सहित कार्यवाही हो सके। 


उन्हाेंने जिले में युरिया खाद्य वितरण पर जिला कलक्टर से कहा कि वह अपनी माॅनिटरिंग में काश्तकाराें को समय पर युरिया खाद्य वितरण सुनिश्चित करें। राज्य सरकार द्वारा नगर परिषद क्षेत्र में निर्मित होने वाले सड़क कार्यो की समीक्षा की और जिला कलक्टर से कहा कि वे परिषद क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करवाएं। 

साथ ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से फ्लड में क्षतिग्रस्त पुलियाओं एवं सड़कों की स्थिति की जानकारी ली, उसके साथ उन्होंने गारंटी पीरियड में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की सूची जिला कलक्टर को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रतापगढ़ से धरियावद सड़क निर्माण एवं प्रतापगढ़ से अरनोद सड़क निर्माण प्रगति की जानकारी अधीक्षण अभियंता से ली।


प्रभारी मंत्राी ने सभी विभागों के अधिकारियों से बकाया बजट घोषणा के कार्यो को पूर्ण करने, जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं, निःशुल्क दवां वितरण एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में रिक्त चिकित्सकों के पद आदि पर चर्चा की। बैठक में जाखम बांध की पाईप लाईन से पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में बकाया कृषि कनेक्शन देने एवं 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने के निर्देश भी दिए। 

इसके अलावा बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा छात्रावास संचालन, छात्रावृति वितरण, जनजाति क्षेत्राीय विकास विभाग के परियोजना अधिकारी से छात्रावास संचालन एवं महत्वपूर्ण लंबित बिन्दुओ पर समीक्षा की। बैठक में जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने विभिन्न विभाग में प्रकरणों पर अधिकारियों से चर्चा की एवं पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर धरियावद के पूर्व विधायक नगराज मीणा, भानु प्रताप सिंह, कमलसिंह गुर्जर, सुरेंद्र चंडालिया, मदनसिंह घटेला सहित अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
live-tv-namaste-gaon.png

recent posts

Recent Posts Widget

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ । कानोड़ नगर के चेयरमैन का ताज कांग्रेस की चंदा देवी मीणा के सिर

प्रतापगढ़ । घर में घुसकर महिला पर गोलिया चलाकर की हत्या

बिग ब्रेकिंग न्यूज़। जनता सेना के 6 पार्षदों ने किया मतदान का बहिष्कार

सलूम्बर । महिला से अश्लील बातें करने वाले शिक्षक को निलंबित करने हेतु उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

कानोड़ । चोरों ने 4 मकानों के ताले तोड़े, करीब 3 किलो चांदी 1 लाख 20 हजार रुपए नकदी चोरी होने की आशंका

आसपुर । मनपसंद सब्जी नहीं बनाई तो युवक ने जहर खाकर दी जान

कानोड़ में भाजपा से दुर्गा मीणा ने किया अध्यक्ष पद पर नामांकन

ब्रेकिंग न्यूज़। कानोड़ से 20 वार्डों के परिणाम आए रोचक भाजपा को 7, कांग्रेस को 7, जनता सेना को 6 सीटें मिली

रजीया बी की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में इनामी अभियुक्त बबलु उर्फ जितेन्द्र जोशी गिरफ्तार

Breaking । सलूम्बर । सड़क दुर्घटना में हुई कार और बाइक की भिड़ंत