सराडा । चिकित्सा विभाग की लचर व्यवस्था पर उठे सवाल ,कलेक्टर ने जमकर लगाई लताड


सराडा  पंचायत समिति सभागार में चिकित्सा विभाग की ब्लॉक स्तरिय रिव्यू बैठक में पहूंची उदयपुर कलेक्टर आनंदी ने एएनएम व आशाओं की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए जमकर लताडा। कलेक्टर ने सब सेन्टर पर किये जाने वाले प्रसवों की सभी एएनएम से जानकारी ली जिसमें बलुआ को छोडकर बाकी सभी सब सेंटरों पर संस्थागत प्रसव नही होने का पता चलते ही बिफर पडी। उन्होंने चिकित्सकों से काम नही करने वाले कर्मियों  को त्वरित नोटिस देने का कहते हुआ कहा की, जो काम नही कर सकते है वह नौकरी छोड दे । 


हमें जो काम सौप रखा है, सरकार जिस के लिए हमें तनख्वाह देती है, जिससे हमारा परिवार पलता है, हम उसी काम को करने में क्यों लापरवाही बरत रहे है ? कलेक्टर ने कार्यवाहक बीसीएमओ को क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की बढती संख्या को लेकर भी सवाल किया कि, चिकित्सा विभाग की मरीजों के प्रति बढ रही लापरवाही के चलते झोलाछाप डॉक्टर बढे है।कलेक्टर ने एक महिने का टाईम देते हुए चेताया कि, जिनकों सुधरना है वह सुधर जाए। आगामी समय में फिर से इस तरह की लापरवाही नही दिखाई देनी चाहिए। 


इससे पूर्व कलेक्टर ने झाडोल सीएचसी व जनजाति छात्रावास का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद चावण्ड के समीप कटावला स्थित एक किसान द्वारा लगाई पौधों की नर्सरी का भी अवलोकन कर दिशा निर्देश दिये। वहीं छोटे छोटे बच्चों से भी सहजता से वार्तालाप करती नजर आई। 


कलेक्टर ने महाराणा प्रताप समाधी स्थल का अवलोकन कर प्रताप सागर के दृश्य को निहारा तथा प्रताप व समाधी स्थल से जुडी जानकारियां ली।उन्होनें समाधी स्थल पर प्रताप को नमन किया व प्रताप समाधी स्थल से जुडी समस्याओं के निराकरण के लिए डिटेल ऑफीस पहूंचाने को कहा।इस मौके पर समिति के अध्यक्ष ख्यालीलाल देवडा ने प्रताप का प्रतिक चिह्न व फोल्डर कलेक्टर को भेंट किये। इसके बाद गातोड में रात्री चौपाल के लिए रवाना हो गई 


live-tv-namaste-gaon.png

recent posts

Recent Posts Widget

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

2 साल बाद फिर से छलकी जयसमंद झील, रात करीब 12.32 मिनट पर छलका जयसमन्द झील का पानी

भीड़ के इस इन्साफ से मानवता पर सवाल , युवक के साथ दुराचार

सलुम्बर । ईडाणा माता मंदिर का दान पात्र खुला, निकले 19 लाख नकद, 3 किलो चांदी और 1 तोला सोना

जयसमन्द झील छलकने को आतुर

कानोड के केसरपुरा में युवती ने लगाई फांसी

उदयपुर-चित्तौडग़ढ़ सहित 6 ज़िलों में भारी बारिश की सम्भावना, प्रशासन अलर्ट पर

सलूंबर | बस्सी में भैंस चराते बुजुर्ग के कान की बालियां लूटी, पुलिस ने की नाकाबंदी

लूणदा में बैखौफ हुए चोर, बुजुर्ग को मारी ईंट

भीण्डर । पूर्व पालिकाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह व वल्लभनगर विधायक गजेन्द्र सिंह की माता कैलाश कुंवर का निधन

भिंडर के सालेड़ा में आकाशीय बिजली से हुए हादसे में मृतको के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपये के चेक दिए