ब्रेकिंग न्यूज़ । सलूम्बर । 17 साल से फरार कैदी चढ़ा पुलिस के हत्थे, सलूम्बर थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता

सलूम्बर । सलूम्बर थाना पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी, थाना पुलिस ने 17 साल पहले सलूम्बर जेल तोड़कर भागे कैदी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए 17 साल पहले सलूम्बर उप कारागृह से अन्य साथियों के साथ भागा हत्या के आरोपी नाया पिता भीमा मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल 22-05-2002 की रात में सलूम्बर उप कारागृह से कैदी नाया मीणा अपने साथियों के साथ फरार होने में कामयाब हो गया था। उसी समय से पुलिस कैदी की तलाश सरगर्मी से कर रही थी। काफी लंबे अर्से से फरार कैदी की तलाश में जुटी पुलिस को आखिरकार सफलता मिली और उसे फलासिया थाना इलाके के पास एक धार्मिक स्थान से गिरफ्तार कर लिया गया। नाया मीणा हत्या के जुर्म में गिरफ्तार हुआ था और सलूम्बर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा  था । 


17 साल पहले जेल ब्रेक कांड में पुलिस अबतक एक कैदी  को  ही गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि अन्य फरार कैदियों की तलाश अब भी जारी है। पुलिस इन्हें पकड़ने के लिए सरगर्मी से छापेमारी कर रही है। एसपी का दावा है कि जल्द ही फरार कैदियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस के अनुसार 17 साल पहले  कैदियों ने सुनियोजित तरीके से जेल से भागने की प्लानिंग की थी।  

जेल से भागने के बाद सभी कैदी अलग अलग स्थानों पर अलग अलग नाम से रह रहे। गिरफ्तार कैदी नाया मीणा फलासिया थाना क्षेत्र और उदयपुर में रहकर मजदूरी कर रहा था। फरार कैदी को पकड़ने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चंद्र विशनोई, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक अताउर्रहमान के द्वारा वृताधिकारी रतन चावल के नेतृत्व में थानाधिकारी हनवंत सिंह ने एक टीम बनाई जिसमे किशोर सिंह, रसीद अहमद, जुलेदार खा, विक्रम सिंह, गोपालकृष्ण, अशोक, सुनील, मुकेश, और लोकेश शामिल है।

रिपोर्ट - देवानंद दमामी 
live-tv-namaste-gaon.png

recent posts

Recent Posts Widget

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रतापगढ़ । घर में घुसकर महिला पर गोलिया चलाकर की हत्या

सलूम्बर थाना क्षेत्र के खेराड़ में टेम्पो अनियंत्रित होकर पलटा, 40 जने थे सवार

ब्रेकिंग न्यूज़। कानोड़ से 20 वार्डों के परिणाम आए रोचक भाजपा को 7, कांग्रेस को 7, जनता सेना को 6 सीटें मिली

सलूम्बर । नगरपालिका का विस्तार, 10 नए राजस्व गांव शामिल

ब्रेकिंग न्यूज़ । लसाडिया । कानोड़ लसाडिया मार्ग पर मिनीबस व पिकअप की टक्कर

Breaking । सलूम्बर । सड़क दुर्घटना में हुई कार और बाइक की भिड़ंत

सलूंबर पंचायत को नवाज़ा गया राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार से

प्रतापगढ़ । नाकाबंदी के दौरान 103 किलो अवैध डोडा चुरा परिवहन करते एक अभियुक्त गिरफ्तार