बारूद के टोटे से मछली पकड़ना पड़ा भारी, पेट पर हुआ विस्फोट


सलूम्बर। सलूम्बर थाना क्षेत्र के जावद चौकी के अंतर्गत एक युवक को मछली पकड़ना भारी पड़ गया। पुलिस ने बताया कि बंशीलाल पिता रामा मीणा  निवासी पलुना थाना क्षेत्र जावर माइंस अपने गांव के साथियों के साथ मत्स्याखेट करने पहुँचा। मृत जावद चौकी के समीप झूनीझर  ग्राम पंचायत के  मुख्य रोड़ से तकरीबन एक किलोमीटर दूर पगडंडियों के बीच होते हुए वगुरुआ नाले पर  खेतों में होता हुआ जयसमंद में गिरता है वहां अपने साथियों के साथ बारूद के टोटे से मछलियों को पकड़ रहा था कि अचानक बारूद का टोटा खोलते वक्त फट गया जिसकी वजह से उसका पेट पूरा फट गया। पेट के अंदर आंतें और आमाशय बाहर निकल आयीं। यही नहीं उसका एक हाथ भी टूट गया। जैसे ही बारूद का टोटा फूटा सभी वहां से भाग गए। बंशीलाल के कराहने पर खेत में काम कर रहे ग्रामीण दोड़ पड़े और देखा तो हैरत में पड़ गए।


दो घण्टे तक तड़पता रहा युवक  बताया गया कि जैसे ही बंशीलाल का पेट फटा तो साथी लोग भाग गए। बताया गया कि उसके साथ पप्पू पिता गोता मीणा, मोगा पिता धन्ना मीणा निवासी पलूणा, मुकेश ड्राइवर जो ससिरया निवासी है, लाला मीणा कबीति खेडा, और एक अन्य साथी जो पलोदडा का है  मत्स्याखेट करने आये थे। जैसे ही वह घायल हुआ पांचों साथी भाग गए और दो बजे से 4 बजे तक वह पानी में तड़पता रहा।  ग्रामीणों ने तत्काल सूचना जावद चौकी को दी, पुलिस मौके पर पहुचीं और उसको 108 के द्वारा एमबी अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।


ऐसे मारते हैं टोटे से मछली। बताया गया कि पानी के तेज बहाव के कारण मछलियाँ  ऊपर की तरफ आ जाती हैं एनीकट या कोई रपट पर। ये मछलियां पानी के वेग को चीरती हुई आगे बढ़ती हैं, उस समय  मछली के शिकारी या तो छतरी, या फिर जाल नहीं तो बारूद का टोटा होता है उससे विस्फोट करते हैं। जैसे ही पानी में  विस्फोट होता है तो पानी में अचानक तरंग पैदा होती है जिसके झटके से मछलियां मौत की शिकार हो जाती हैं और मर कर पानी के ऊपर तैरती हैं। इसी दौरान शिकारी उन मछलियों को इक्कठा करके ले जाते हैं। 

रिपोर्ट - देवानंद दमामी 
live-tv-namaste-gaon.png

recent posts

Recent Posts Widget

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रतापगढ़ । घर में घुसकर महिला पर गोलिया चलाकर की हत्या

सलूम्बर थाना क्षेत्र के खेराड़ में टेम्पो अनियंत्रित होकर पलटा, 40 जने थे सवार

ब्रेकिंग न्यूज़। कानोड़ से 20 वार्डों के परिणाम आए रोचक भाजपा को 7, कांग्रेस को 7, जनता सेना को 6 सीटें मिली

सलूम्बर । नगरपालिका का विस्तार, 10 नए राजस्व गांव शामिल

ब्रेकिंग न्यूज़ । लसाडिया । कानोड़ लसाडिया मार्ग पर मिनीबस व पिकअप की टक्कर

ब्रेकिंग न्यूज़ । सलूम्बर । 17 साल से फरार कैदी चढ़ा पुलिस के हत्थे, सलूम्बर थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Breaking । सलूम्बर । सड़क दुर्घटना में हुई कार और बाइक की भिड़ंत

सलूंबर पंचायत को नवाज़ा गया राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार से

प्रतापगढ़ । नाकाबंदी के दौरान 103 किलो अवैध डोडा चुरा परिवहन करते एक अभियुक्त गिरफ्तार